News Desk

News 1 July2018

नगरपालिका बालाघाट के 215 कर्मचारी हुये नियमित
कर्मचारियों द्वारा गर्मजोशी से किया गया मंत्री बिसेन, नपाध्यक्ष तथा परिषद के सदस्यों का स्वागत

बालाघाटः- रविवार को नगरपालिका परिषद बालाघाट में जश्न जैसा माहौल रहा। यहां वर्षों से दैनिक वेतन भोगी श्रमिक के रूप में कार्य कर रहे 215 कर्मचारियों के नियमितिकरण के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया था। वहीं नगरपालिका सभागृह में समारोह के दौरान मध्यप्रदेश शासन के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन जी हस्ते समस्त कर्मचारियों को नियमितीकरण के आदेश पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे ने की। इस अवसर पर विशेष अतिथी के रूप में जिला सहकारी केंद्रिय बैंक के अध्यक्ष श्री राजकुमार रायजादा, भाजपा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, नगरपालिका उपाध्यक्ष श्रीमती वीणा कनौजिया, भाजपा नगर अध्यक्ष श्री सुरजीत सिंह ठाकुर, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष श्री सुनील खोटेले, पार्षद श्रीमती अलका महेंद्र रामटेक्कर, श्रीमती सरिता केवल सोनेकर, श्रीमती नंदनी मनोज वर्मा, वरिष्ठ पार्षद श्री सुरेश कोचर, श्री साबिर शेख, श्री यासिन खान, श्री मनोज अहिरकर, विनय बोपचे, श्री सिद्धार्थ शेंडे, ललित चैके, श्री चित्रवर्ण शुक्ला, श्री गणेश माधवानी, श्री शेख साबिर, श्री अनिलसिंह ठाकुर, कार्यालय अधीक्षक श्री बी.एल.लिल्हारे, श्री प्रदीप परांजपे, उपयंत्री सुश्री श्रुति शुक्ला, उप राजस्व निरीक्षक श्री रेखलाल रांहगडाले, स्वच्छता उपनिरीक्षक श्रीमती धनवंती नगपुरे, श्री वाचस्पति त्रिपाठी, श्रीमती आशा शर्मा श्रीमती कंचन सोनी, सहित नगरपालिका के समस्त पार्षदगण एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर कर्मचारियों द्वारा उपस्थित अतिथीयों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। अतिथियों के आगमन पर उनका ढोल-नगाड़े तथा आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। वहीं कर्मचारियों द्वारा मंत्री श्री बिसेन, नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे तथा समस्त परिषद के प्रति आभार भी व्यक्त किया गया।
जनता तथा कर्मचारीयों के हित में किये अहम फैसलेः- मंत्री बिसेन
नगरपालिका परिषद बालाघाट में आयोजित कर्मचारियों को नियमितिकरण आदेश वितरण समारोह में मुख्य अतिथी श्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि हमारी सरकार ने कर्मचारी हितों की रक्षा के लिये कई ऐतिहासिक फैसले लिये हैं। हमने सोचा की हमारी नगरपालिकाओं के साथ-साथ अनेक विभागों में काम कर रहे वे कर्मचारी जिन्होंने अपने जीवन का एक बहुत बड़ा हिस्सा जनता की सेवा और नगर के विकास में बिताया है ऐसे कर्मचारियों का आगे का जीवन सुखद हो और वे अपने बच्चों के साथ बिना किसी आर्थिक चिंता के अपना जीवन बिता सकें इसलिए हमने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के विनियमितिकरण की योजना लाई। उन्होंने कहा कि हम नागरिकों के सर्वांगीण विकास की अवधारणा पर काम कर रहें हैं। हमने जनता की मूलभूत आवश्यकता को समझा और उन्हें न केवल 1 रूपये किलो खाद्य अनाज उपलब्ध करा रहे हैं बल्कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के घर भी उपलब्ध करा रहे हैं। आज आप देख रहे हो कि नगर के समस्त 33 वार्डों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के आवासों का निर्माण हो रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना, कल्याणी योजना, सरल बिजली बिल योजना सहित अनेक योजनाओं का संचालन हमारी सरकार कर रही हैं। उन्होंने इस अवसर पर नियमित किये गये कर्मचारियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही नगर विकास तथा राष्ट्र निर्माण में सहभागी होने की अपील भी की।
वहीं इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे ने कहा कि हमने जहां एक ओर नगर के सभी वार्डों में बिना किसी भेदभाव के बराबर विकास कार्य करवायें हैं वही हमने हमारे कर्मचारियों को समय पर उनके वेतन का भुगतान हो इसका भी ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि नगर के विकास में हमारे कर्मचारी वर्ग का अहम योगदान है। और इसलिये आसपास की अनेक नगरपालिकाओं की तुलना में सर्वाधिक कर्मचारी हमारी नगरपालिका में नियमित किये गये हैं। साथ ही और कुछ कर्मचारियों के नियमितिकरण की प्रक्रिया भी जारी है। वहीं उन्होंने बताया कि नियमितिकरण की इस योजना से इन कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों को मिलने वाली अनेक सुविधाओं का लाभ मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम नगर मे ंइतने विकास कार्य करवा पा रहे हैं क्योंकि मंत्री जी द्वारा हमें समय-समय पर आर्थिक सहयोग शासन से उपलब्ध करवाया जाता है।

मंत्री श्री बिसेन ने किया नपा के 30 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन


बालाघाटः- नगरपालिका परिषद बालाघाट के 2 वार्डों में लगभग 30 लाख रूपये के विकास कार्यों के निर्माण हेतु रविवार को भूमिपूजन सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम मध्यप्रदेश शासन के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे ने की। कार्यक्रम में विशेष अतिथी के रूप में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री राजकुमार रायजादा, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती मौसम हरिनखेड़े,नगरपालिका उपाध्यक्ष श्रीमती वीणा कनौजिया, पूर्व पार्षद श्रीमती सत्या शुक्ला,श्री मनोज हरिनखेड़े, श्री योगेश बिसेन, श्री अमित बैस, श्री संतोष लिल्हारे, श्रीमती सरिता बिसेन, श्री गगन सोनी, सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। वहीं कार्यक्रम के अवसर पर वार्ड क्रमांक 33 की पार्षद श्रीमती बिन्दु संतोष लिल्हारे तथा वार्ड क्रमांक 21 के पार्षद श्री चित्रवर्ण शुक्ला द्वारा उपस्थित अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये वार्ड में किये जा रहे विकास कार्यो की जानकारी भी दी गई।
वार्ड क्रमांक 33 गांधी नगर में आयोजित सड़क निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने कहा कि इस क्षेत्र में विकास कार्यों की अनेक संभावनायें थी। यहां बिजली और पहंुच मार्ग की दिक्कत थी। यहां के कुछ रहवासी अपनी समस्याओं को लेकर हमारे पास आये थे चुनाव के पहले ही हमने इन्हें आश्वासन दिया था कि हम आपकी सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुये कार्य करवायेंगे। आज न केवल इस क्षेत्र में बिजली की पर्याप्त व्यवस्था हो चुकी है बल्कि आवागमन के साधन के रूप में बायपास सड़क के रूप में एक बहुत बड़ी सौगात इस क्षेत्र के लोगों को मिली है। अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे के नेतृत्व में हमारे पार्षदगण बहुत अच्छे से कार्य कर रहे है। और निश्चित ही आने वाले समय में सभी कार्य अतिशीघ्र करवाये जायेंगें।
वहीं प्राथमिक शाला गायखुरी के सामने से बनने वाली 600 मीटर नाली के निर्माण के लिए सम्पन्न हुये भूमिपूजन के कार्यक्रम के अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्री धुवारे ने कहा कि आपने हमारे सामने अपनी मांग रखी और हमने उस पर अमल करते हुये आज यहां निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन कर दिया किन्तु अब आपकी भूमिका प्रारंभ होती है क्योंकि आपके सामने नाली का निर्माण होगा इसका कार्य गुणवत्तापूर्ण हो ये आपको देखना है। यदि आपको लगता है कि ठेकेदार अच्छा कार्य नहीं कर रहा है तो उसे टोकें और फिर भी न माने तो हमारे पास उसकी शिकायत करें। नगरपालिका द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देते हुये अपने जागरूक नागरिक होने का परिचय दें। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जो विश्वास हम पर जताया था हम उस पर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथी श्री बिसेन ने वार्ड क्रमांक 33 में ही सिमेंट रोड के बेरिंग कोट के भूमिपूजन के अवसर पर स्थानीय रहवासियों की नाली निर्माण की मांग पर कहा कि आपने अपना जनादेश देकर हमें सत्ता में बिठाया है और आपके क्षेत्र में विकास कार्य की हर जिम्मेदारी हमारी है। वहीं उन्होंने वार्ड क्रमांक 21 में आयोजित भूमिपूजन के अवसर पर कहा कि इस वार्ड में लगभग सभी निर्माण कार्य किये जा चुके हैं लेकिन फिर भी काम कभी खत्म नहीं होता और संभावनायें बन ही जाती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भूमिपूजन कार्यक्रम के माध्यम से वास्तव में आप लोगों से भेंट का एक सुअवसर हमें मिलता है। जहां हम आपस में बैठकर विकास के अनेक मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं साथ ही जनता की क्या आशायें हमसे हैं तथा हम और क्या बेहतर कर सकते हैं इसके लिए भी मार्गदर्शन आप लोगों के माध्यम से हमें मिलता है।
ज्ञात हो कि रविवार को दो वार्डों में 4 विकास कार्यों के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया। इस श्रृंखला में सर्वप्रथम वार्ड क्रमांक 33 में 3.50 लाख रूपये की लागत से 400 मीटर डब्ल्यूबीएम रोड, वार्ड क्रमांक 33 में 15.60 लाख रूपये की लागत से 600 मीटर सिमेंटीकृत नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक 33 में ही 3.81 लाख रूपये की लागत से 200 मीटर सी.सी.रोड बेरिंग कोट निर्माण तथा वार्ड क्रमांक 21 में 6.83 लाख रूपये की लागत से 250 मीटर सिमेंट रोड बेरिंग कोट का निर्माण कार्य हेतु भूमिपूजन सम्पन्न हुआ।

 

 

Consumer Desk


Map