News Desk

News 6 July2018

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विकास पर्व का आयोजन आज


बालाघाटः- प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के तहत शेष हितग्राहियों के लाभार्थी आधारित स्व-निर्माण ईकाईयों का ई-भूमिपूजन 7 जुलाई को सागर से प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री षिवराजसिंह चैहान द्वारा किया जायेगा। ‘‘प्रदेष के नगरों का विकास पर्व’’ के रूप में सागर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम तथा माननीय मुख्यमंत्री जी के जनता के नाम संदेष का सीधा प्रसारण प्रत्येक नगरीय निकायों में आयोजित कार्यक्रमों में एलईडी टीव्ही के माध्यम से किया जायेगा। उक्ताषय की जानकारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री गजानन नाफड़े ने दी।
श्री नाफड़े ने बताया कि नगरीय क्षेत्र बालाघाट अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन नगरपालिका परिषद बालाघाट में किया जा रहा है। दोपहर 2 बजे से आयोजित कार्यक्रम जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न होगा। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे करेंगें। वहीं विषेष अतिथी के रूप में जिले के कलेक्टर श्री डी.व्ही. सिंह उपस्थित रहेंगें। इस अवसर पर विषिष्ट अतिथी के रूप में जिला केंद्रिय सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री राजकुमार रायजादा, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रमेष रंगलानी, भाजपा जिला महामंत्री श्री अजय चमकेल, भाजपा नगर अध्यक्ष श्री सुरजीतसिंह ठाकुर, नगरपालिका उपाध्यक्ष श्रीमती वीणा कनौजिया, भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष श्री गजेंद्र भारद्वाज सहित नगरपालिका के समस्त पार्षदगण तथा अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगें। सीएमओ श्री नाफड़े ने नगर के गणमान्य नागरिकों एवं बीएलसी घटक के तहत पात्र हितग्राहियों से उक्त कार्यक्रम मे उपसिथत होने की अपील की है।

 

नपा द्वारा जब्त की गई पाॅलिथिन, वसूला जुर्माना


बालाघाटः- नगरपालिका परिषद बालाघाट के राजस्व विभाग द्वारा गठित दल के माध्यम से  नगर के अम्बेडकर चैक से हनुमान चैक तक पाॅलिथिन जब्ती की कार्यवाही की गई। इस दौरान प्रतिष्ठानों से जुर्माना भी वूसला गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुये राजस्व विभाग प्रभारी श्री प्रदीप परांजपे ने बताया कि मध्यप्रदेश में पाॅलिथिन के क्रय विक्रय तथा सामग्री लाने तथा ले जाने हेतु प्रयोग में पूर्णतः प्रतिबंध है। इस संबंध में समय समय पर सूचना जारी किये जाने के पश्चात भी अनेक प्रतिष्ठानों में सामग्री विक्रय करने तथा लाने ले जाने हेतु पाॅलिथिन का प्रयोग किया जा रहा है। इन प्रतिष्ठानों में शुक्रवार को की गई कार्यवाही के दौरान लगभग 6 किलो अमानक पाॅलिथिन जब्त की गई। वहीं जुर्माने की कार्यवाही करते हुये लगभग 1300 रूपये का जुर्माना भी वसूला गया। साथ ही प्रतिष्ठान के संचालकों को भविष्य में पाॅलिथिन का प्रयोग न करने सबंधी समझाईश भी दी गई। कार्यवाही के दौरान श्री प्रदीप परांजपे, संतोष शुक्ला, गौरव मिश्रा, प्रदीप सिसोदिया तथा अविनाश सूर्यवंशी उपस्थित रहे।



 

Consumer Desk


Map