News Desk

News 10 August 2018

नपा द्वारा वार्ड क्रमांक 05 में सिमेंट सड़क निर्माण का भूमिपूजन सम्पन्न


बालाघाटः- नगरपालिका परिषद बालाघाट क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्रमांक 05 में लगभग 17.50 लाख रूपये की लागत से सिमेंट सड़क निर्माण हेतु भूमिपूजन किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुये इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने की। इस अवसर पर वार्ड के पार्षद श्री रामभाऊ पंचेष्वर, मनोनित पार्षद श्री योगेष बिसेन, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री गजानन नाफड़े, नगरपालिका उपयंत्री श्री सुरेंद्र राहंगडाले, वार्ड के प्रबुद्ध नागरिक श्री राधेष्याम मटाले, श्री अषोक डहाके, श्री सोनी जी, पूर्व पार्षद श्रीमती विमला डहाके, श्री खैरवारजी, श्री गोविंद खरे, श्रीमती गुणवंती पंचेष्वर, श्री मन्नू कुसरे, श्री सतीष जैसवाल, श्री कमलेष बिजेवार, सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
इस अवसर पर वार्ड के पार्षद श्री रामभाऊ पंचेष्वर ने कहा कि नगरपालिका परिषद बालाघाट में माननीय अध्यक्ष महोदय द्वारा सभी वार्डों में बिना किसी भेदभाव के कार्य किया जा रहा है। उनके द्वारा हर वार्ड में विकास कार्य करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्य की आवष्यकता को देखते हुये अध्यक्ष महोदय द्वारा ठेकेदार को कार्य अतिषीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देष दिये गये हैं।
वहीं नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे ने कहा कि हमारी सरकार सर्वांगीण विकास की अवधारणा पर कार्य करती है। जिस आषा और विष्वास के साथ हमारी नगर की जनता ने हमें सत्ता हाथ में सौंपी है हम उनके उस विष्वास पर खरे उतरने के लिए सतत प्रयासरत हैं। नपाध्यक्ष ने कहा कि हमारे द्वारा नगर में हर वार्ड में विकास कार्य करवाये जा रहे हैं। हमने न केवल पक्की सड़कों एवं नालियों का निर्माण कराया अपितु शहरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अनेक बेघर लोगों को पक्का आवास भी उपलब्ध करा रहे हैं। श्री धुवारे ने कहा कि नगर में किये जा रहे विकास कार्य इसलिए भी संभव हो पाये क्योंकि आपने इस क्षेत्र की कमान हमारे क्षेत्रीय विधायक श्री गौरीषंकर बिसेन जी के हाथों में सौंपी है और यही कारण है कि नगरपालिका को कभी भी धन की कमी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुये कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के तहत प्रारंभ की गई योजना ‘‘संबल’’ के तहत नगर में लगभग 6000 हजार श्रमिक कार्ड जारी किये जा चुके हैं जिनके माध्यम से वे अनेक योजनाओं के तहत लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने कहा कि मध्यप्रदेष के यषस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री षिवराजसिंह चैहान की सरकार एक दूरगामी सोच को लेकर योजनाओं का सृजन कर रही है यह सरकार पूर्णतः गरीबों और वंचितजनों की सरकार है। आपने देखा होगा जितनी कल्याणकारी योजनायें इस सरकार ने धरातल पर लाईं है। उतनी किसी भी सरकार ने ही लाई। चाहे गरीबों के उत्थान की बात हो, या बच्चों के निषुल्क षिक्षा की, चाहे, षिक्षकों के सम्मान की बात हो या किसानों के फसलों के समर्थन मूल्य में खरीदी की। हर मोर्चे पर हमारी सरकार ने पूरी मुष्तैदी से अपना उत्कृष्ट प्रदर्षन किया है। इस अवसर पर उन्होंने पाॅलिथिन के प्रयोग न करने तथा अधिक से अधिक वृक्षारोपण किये जाने की बता कही।

 


नपा अध्यक्ष के साथ मौसम हरिनखेड़े ने की वार्डों की समीक्षा

बालाघाटः- नगर पालिका परिषद बालाघाट अंतर्गत वार्ड क्रमांक 13 में शुक्रवार को नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे तथा भाजपा प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती मौसम हरिनखेड़े द्वारा वार्ड की समीक्षा की गई। इस दौरान वे वार्ड के पिछड़े कहे जाने वाले क्षेत्र गंगानगर में भी गये। जहां उन्होंने स्थानीय नागरिकों से भेंट कर स्थानीय समस्याओं को जाना। इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री गजेंद्र भारद्वाज सहित अनेक नागरिक उपस्थित रहे।
ज्ञात हो कि नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे नगर के विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे, एवं भाजपा प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती मौसम हरिनखेड़े वार्ड क्रमांक 13 के गंगानगर पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय नागरिकों से मुख्य समस्याओं को जाना। जहां नागरिकों ने एकमात्र समस्या के रूप में सिमेंटीकृत सड़क की मांग की। वहीं नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे ने बताया कि इस क्षेत्र में लगभग 20 लाख रूपये की लागत से तीन सिमेंटीकृत सड़कों का निर्माण किया जाना है जिसका टेंडर हो चुका है तथा ठेकेदार द्वारा कार्य प्रारंभ किया जाना है। वहीं उन्होंने तत्काल निर्माण ठेकेदार को बुलाकर कार्य प्रारंभ करने के निर्देष भी दिये।
इस अवसर पर श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने बताया कि हम नागरिकों के बीच उनकी समस्याओं को जानने के लिए आये थे, जिन निर्माण कार्यों की मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा की गई है उनके टेंडर किये जा चुके हैं। चूंकि इस क्षेत्र में अधिक संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण कार्य जारी थे इसलिए निर्माण सामग्री सड़क पर होने की बात कहते हुये ठेकेदार द्वारा कार्य करने में देरी होने की बात बताई। साथ ही यहां अब अधिकांष कार्य पूरे होने की स्थिति में हैं और ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण कार्य एक माह के भीतर करने की बात कही गई है। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि यह सड़क अगले एक माह के भीतर बनकर तैयार हो। सिमेंटीकृत सड़क के अलावा यहां ज्यादा बड़ी मांग स्थानीय नागरिकों के द्वारा नहीं की गई है।


मुख्यमंत्री तीर्थ दर्षन योजना के तहत नगर पालिका में आवेदन 11 अगस्त तक आंमत्रित
बालाघाटः- नगरपालिका परिषद बालाघाट क्षेत्रांतर्गत निवासरत व्यक्तियों हेतु मुख्यमंत्री तीर्थदर्षन योजना के तहत 11 अगस्त तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। इस योजना के तहत ऐसे हितग्राही जिन्होंने अभी तक योजना का लाभ प्राप्त नहीं किया है आवेदन कर सकते हैं।
ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री तीर्थदर्षन योजना के तहत 20 अगस्त से 25 अगस्त के बीच काषी-गया की तीर्थ यात्रा प्रस्तावित है। इस यात्रा में शामिल होने के लिए 60 वर्ष या उससे अधिक के हितग्राही अपना आवेदन स्थानीय नगरपालिका परिषद बालाघाट में कार्यालयीन समय पर उपस्थित होकर दिनांक 11 अगस्त तक प्रस्तुत कर सकते हैं।









 

Consumer Desk


Map