News Desk

Bhumi Poojan/Meeting

दिनांक 01 जुलाई 2018

भूमि पूजन छाया चित्र

03/10/2017

भूमि पूजन छाया चित्र

 

 

22/09/2017

 नगरपालिका के भूमिपूजन में सम्मिलित हुये मंत्री बिसेन, कहाः-आपसी समन्वय से बनेगें कार्य

 

 

Date 19/2017

विकास कार्यों का भूमिपूजन

 

 

Date 10/09/2017

 

नगरपालिका अध्यक्ष ने किये 25 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन

 


बालाघाटः- नगरपालिका परिषद बालाघाट  द्वारा रविवार को नगर के वार्ड क्रमांक 13 अंतर्गत लगभग 24.50 लाख रूपये के 4 सिमेंटीकृत सड़को के निर्माण हेतु भूमिपूजन सम्पन्न हुये। नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुये इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री गजेंद्र भारद्वाज ने की, इस अवसर पर विशेष अतिथी के रूप में भाजपा नेता श्री सत्यनारायण अग्रवाल,  वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद श्री सिद्धार्थ शेंडे, वार्ड क्रमांक 30 की पार्षद श्रीमती गौरी राजेश लिल्हारे, वार्ड क्रमांक 02 के पार्षद श्री ललित चौके, वार्ड क्रमांक 24 के पार्षद श्री राजेश मढ़के, श्री कपिल मेश्राम, श्री अजीत वैद्य, श्री सुधीर चिले, नगरपालिका के कार्यालय अधीक्षक श्री बी.एल.लिल्हारे, उपयंत्री सुश्री रूचिता साहू, सहायक राजस्व निरीक्षक श्री सूर्यप्रकाश उके, श्री तिवारी जी, श्रीमती मिश्रा, गजेन्द्र बम्बुरे, नरेश रोकड़े सहित वार्ड के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
प्रथम भूमिपूजन के अवसर पर वार्ड के पार्षद सिद्धार्थ शेंडे ने बताया कि पुलिस लाइन के पीछे से हेमु बिजेवार के घर के आगे से रेल्वे लाइन तक को जोड़ने वाली 350 मीटर लम्बाई की लगभग 11.70 लाख रूपये की लागत से बनने जा रही सिमेंटीकृत सड़क तथा इसी क्षेत्र में जालमसिंह ठाकुर के घर से गीता बाई के घर से होते हुये वीणा वर्मा के घर तक 200 मीटर लम्बाई की लगभग 5.75 हजार रूपये की लागत से बनने जा रही सिमेंटीकृत सड़क हेतु भूमिपूजन माननीय अध्यक्ष महोदय के कर कमलों द्वारा किया जा रहा है। श्री शेंडे ने बताया कि यहां के नागरिक बहुत जागरूक हैं तथा स्थानीय नागरिकों का सहयोग निरंतर नगर पालिका को मिल रहा है। इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 13 के गंगानगर में लगभग 6.79 लाख रूपये की लागत से सिमेंटीकृत सड़क के निर्माण हेतु भूमिपूजन सम्पन्न किया गया।
हर व्यक्ति को मिलेगा अपना घर होगी 24 घंटे पेयजल आपूर्ति
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे ने कहा कि हमें इस पद तक पहुंचाने वाले आप ही हैं और आपकों किसी  भी प्रकार की परेशानी हो तो आप अपने पार्षद के माध्यम से या सीधे मुझे फोन करके या व्यक्तिगत भेंट कर अपनी बात और समस्याओं को रख सकते हैं। इसमें कोई झिझक की बात नहीं है। हमें आपने जो जिम्मेदारी सौंपी है हम उसका निर्वहन पूरी श्रद्धा से कर रहे हैं और आगे भी करेंगें। गंगानगर क्षे़त्र में सम्पन्न हुये भूमिपूजन के अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष ने स्थानीय नागरिकों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ लेने की बात कही उन्होंने बताया कि अभी भी कई लोगों में भ्रातियां  हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी क्षेत्र में निवास करने वाले ऐसे हितग्राही जिनके पास पट्टा है और वे कच्चे मकान में रह रहे हैं ऐसे हितग्राहियों को मध्यप्रदेश शासन तथा केंद्र शासन द्वारा संयुक्त रूप से 2.50 लाख रूपये पूर्ण अनुदान के रूप में दिये जा रहे हैं। और यह कोई लोन नहीं है, यह पैसा आपको वापस नहीं करना हैं, यह अनुदान शासन की ओर से आपको पक्का घर बनाने के लिये दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीब आदमी पक्का मकान बनाने का सपना तो जरूर देखता है लेकिन आर्थिक दिक्कतों के चलते वह पक्का मकान नहीं बनाना पाता लेकिन अब आपकी इस समस्या का हल भी शासन ने निकाल लिया है। साथ ही ऐसे हितग्राही जिनके पास न कोई मकान है ना ही कोई भूमि ऐसे लोगों को हम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवासीय कॉलोनी में घर देंगें। शासन चाहती है कि मध्यप्रदेश में जन्में हर एक व्यक्ति का अपना एक घर हो । साथ ही नपा अध्यक्ष ने बताया कि जनवरी माह तक मुख्यमंत्री जलआवर्धन योजना के तहत नगर के हर घर में नल लगा दिये जायेगें जिससे आपकों 24 घंटे पेयजल की उपलब्धता रहेगी।


 
 

 दिनांक 06 फरवरी 2016 के संपन्न भूमि पूजन छाया चित्र 

 

          

 

                   

                  

नगर विकास एवं सौन्दीर्यकरण कलेक्ट्रेट भवन बैठक दिनांक 6 फरवरी 2016 

 

        

        

दिनांक 04 फरवरी 2016 के संपन्न भूमि पूजन छाया चित्र 

 

                           

 

                          

                         

Consumer Desk


Map